अफ्रीका का सबसे अमीर इंसान: 69 Cr बैंक से निकाले,रातभर नोटों को देखा,सुबह बैंक में जमा करवा दिए

NEW DELHI: इंसानों में अलग-अलग सनक होती है, कुछ लोग समझते हैं कि बैंकों में उनका पैसा महफूज है वहीं कुछ लोग पैसों को अपने घर की तिजोरियों में ही रखना चाहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके करोड़ों रुपए बैंक में जमा थे। लेकिन उसे इस बात का यकीन नहीं था। अपने मन को तसल्ली देने के लिए उस इंसान ने ऐसा काम किया कि बैंक वाले भी हैरान रह गए।

इस इंसान का नाम अलीको डेंगोटे है, और इसे अफ्रीका का सबसे अमीर इंसान माना जाता है। एक दिन वो बैंक गया और उसने अभी सारी दौलत 10 लाख डॉलर यानि 69.23 करोड़ रुपए बैंक से निकाल लिए। बैंक वाले हैरान थे। लेकिन उन्हें सारे पैसे देने पड़े क्योंकि अलीको डेंगोटे उन पैसों का मालिक था। वो सारे पैसे अपने कार में रखकर अपने घर ले गया। वहां रातभर उसने उन पैसों को जी भरकर देखा। जब उसे ये यकीन हो गया कि ये सारे पैसे उसी के है तो वो अगले दिन फिर से बैंक गया और सारे पैसे वापिस जमा करवा दिए।

लीको डेंगोटे से जब पूछा गया कि उन्होंने ये सब ड्रामा क्यों किया तो उसने जवाब दिया- मैं अपने पैसों को देखना चाहता था, मुझे पैसा देखकर सुकून मिला और ये विश्वास हो गया कि ये सारा पैसा मेरा ही है। मैं जब चांहू इन्हें खर्च कर सकता हूं। जब मुझे ये पूरा विश्वास हो गया कि ये मेरा ही पैसा है तो मैंने इन्हें दोबारा बैंक में जमा करवा दिया।

आइवरी कोस्ट में शनिवार को एक फोरम में लीको डेंगोटे ने बताया कि वह देखना चाहते थे कि वाकई में वह अमीर हैं भी या नहीं। एक बार जब उन्होंने अपना सारा पैसा देख लिया तो उन्हें सुकून मिला और मुझे विश्वास हो गया कि मैं सचमुच में अमीर हूं। ये पैसा सिर्फ कागजों में नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *