हिट डेब्यू के बाद आयुष्मान ने बॉलीवुड में जमाया सिक्का,एक्टिंग के साथ सिंगिंग में हैं माहिर

New Delhi:आज बॉलीवुड के ‘विक्की डोनर’ यानि आयुष्मान खुराना का जन्मदिन हैं, आज आयुष्मान अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बता दें कि आयुष्मान बॉलीवुड के टेलेंटेड और हैंडसम एक्टर की लिस्ट में काफी शुमार हैं।

तो आइए आज हम आयुष्मान के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें… बॉलीवुड के हिट एक्टर की लिस्ट में शामिल आयुष्मान का जन्म आज ही के दिन 1984 को चंडीगढ़ की एक मिडील क्लास पंजाबी फैमिली में हुआ था। अगर आप ये सोचते हैं कि आष्युमान को बॉलीवुड में बिना किसी मेहनत के कामयाबी मिली है की तो आप गलत सोचते हैं। आयुष्मान ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत की हैं। आयुष्मान ने बॉलीवुड में बिना किसी गॉड फादर की मदद के अपनी काबलित पर एक खास पहचान बनाई हैं।

आयुष्मान ने अपने करियर शुरुआत बतौर रेडियो और टीवी रियलिटी शो होस्त के तौर पर की थी। बता दें कि आयुष्मान ने पहली बार एमटीवी पर आने वाले रियलिटी शो रोडीज 2 में कैमरा फेस किया था। शो के सीजन 2 के अयुष्मान विनर भी रहे थे। बतौर एक्टर आयुष्मान ने अपने किरयर की शुरुआत साल 2012 आई फिल्म ‘विक्का डोनर’ से की। बिना किसी बड़े स्टार के भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म से आयुष्मान ने लोगों दिलों पर अपनी एक्टिंग और सिंगिंग दोनों खूब जादू बिखेरा। जिसके बाद से तो आयुष्मान के लिए बॉलीवुड के दरवाजे चारों ओर खुल गए हैं। इसके बाद आयुष्मान ने कई और हिट फिल्मों में काम किया। जिसमें फिल्म ‘नौटंकी साला’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘दम लगा के हइसा’ जैसी हिट फिल्में शामिल हैं।

बॉलीवुड के मल्टी टेलेंटेड एक्टर आयुष्मान की लव लाइफ के बारे बात करें तो। आयुष्मान ने अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही साल 2011 में अपने बचपन के प्यार ताहिरा कश्यप से साथ शादी कर ली थी। शादी से पहले आयुष्मान और ताहिरा ने एक दूसरे को लगभग 12 सालों तक डेट किया। फिलहाल शादी के बाद इन दोनों के दो बच्चे बेटा विराजवीर और बेटी वरुष्का हैं। जल्द ही आयुष्मान की दो फिल्मे ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’ रिलीज होने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *