खुशी की खबर: पायलट अभिनंदन की जांच प्रक्रिया पूरी.. डॉक्टरों ने कुछ हफ्ते छुट्टी पर रहने को कहा

NEW DELHI: विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की जांच प्रक्रिया भारतीय वायुसेना और अन्य एजेंसियों द्वारा पूरी कर ली गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अब सेना के रिसर्च और रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर अभिनंदन कुछ हफ्तों के लिए स्वास्थ्य लाभ पर जाएंगे।

वायुसेना के सूत्रों के अनुसार, भविष्य में मेडिकल रिव्यू बोर्ड विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल फिटनेस का आकलन करेगा और यह तय करेगा कि वह ल’ड़ाकू विमान के रूप में अपने ऑ’परेशन को फिर से कब शुरू कर सकते हैं। गुरुवार को समाचार एजेंसी ने यह जानकारी वायुसेना के सूत्रों के हवाले से दी है।

गौरतलब है कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी एयरफोर्स के साथ डॉगफाइट में एफ-16 को मा’र गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को एयरक्राफ्ट क्रैश होने के कारण पाकिस्तान ने पकड़ लिया था। अब हाल में यह खुलासा हुआ है कि भारतीय विंग कमांडर को छोड़ने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तानी सेना पर दबाव बनाया था।

जिसके कारण अभिनंदन को पकड़े जाने के 60 घंटे के अंदर पाक को उन्हें छोड़ना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका ने इसके लिए उच्च-स्तरीय सैन्य चैनलों के माध्यम से पाकिस्तानी सेना से संपर्क किया था। उन्होंने पाक से यह स्पष्ट कहा था कि मौजूदा तनाव को कम करने के लिए यही एकमात्र तरीका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *