3 दोस्तों नें कौड़ियों के भाव खरीदा था सोफा.. फिर हुआ कुछ ऐसा कि अमीर लोगों में होने लगी गिनती

NEW DELHI: हाल ही में अमेरिका के पाल्ट्ज से एक ऐसी अजीबो-गरीब घटना सामने आई है कि सभी लोग हैरान रह गए। दरअसल तीन स्टूडेंट्स रीसे वेरखोवे, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो अमेरिका की स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे और इसके लिए उन्होंने अमेरिका के पाल्ट्ज में किराए पर एक घर लिया। तीनों छात्र किराए पर उस मकान में रह रहे थे। उन्होंने कुछ जरूरत की चीजें खरीदी। उनको एक सेकंड हैंड सोफा भी मिल गया, जिसके लिए उनको 1300 रुपए चुकाने पड़े। लेकिन इन छात्रों ने कभी नहीं सोचा होगा कि इस सोफे से उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आ जाएगा।

ये तीनों दोस्त एक दिन सोफे पर बैठकर एक साथ टीवी देख रहे थे। तभी उन्हें कुछ अजीब लगा और उन्होंने सोफे की ऊपरी परत को हटाकर देखा। जब उन्होंने कर हटाया तो उनको एक पैकेट मिला, जिसमें उनको एक हजार डॉलर मिले। इसके बाद छात्रों ने पूरे सोफा खंगाला तो उन्हें कुल मिलाकर 41,000 डॉलर यानी कि 29 लाख रुपए मिले।

इन छात्रों को पैसों के साथ बैंक की डिपाजिट स्लिप भी मिली, जिससे उन्हें आशंका हुई कि किसी ने यह पैसे बैंक में जमा कराने के लिए रखे हैं। इसके बाद उन छात्रों ने बैंक की स्लिप की मदद से पैसों के असली मालिक का पता लगाया और उनके घर पहुंच गए।


जब वे स्लीप वाले व्यक्ति के घर पहुंचे तो उनको एक बूढ़ी मां मिली, जिन्होंने उन छात्रों को बताया कि ये पैसे उनके पति को रिटायरमेंट के वक्त मिले थे और उनके पति ने बैंक में जमा करने के लिए सोफे में छिपा दिए थे। लेकिन उनके बच्चों ने यह सोफा बिना पूछे ही बेच दिया।

जब बूढी मां को पैसा वापस मिला तो वे काफी खुश हो गई और उन्होंने इन छात्रों को उनकी ईमानदारी का इनाम दिया। उन्होंने छात्रों को $1000 दे दिए। छात्रों की यह कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग उनकी बहुत ज्यादा तारीफ भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *