झुग्गी वाले के पास मिले 24 लाख रुपये.. काला बैग देखकर हैरान रह गए पुलिस वाले

NEW DELHI: मध्य प्रदेश की राजधानी में आयकर विभाग ने झुग्गी में रहने वाले एक व्यक्ति से 24 लाख रुपये कैश बरामद किया हैं। पुलिस को इस मामले में हवाला रैकेट से जुड़ने की आशंका है। बताया जा रहा है कि आरोपी बैग में 24 लाख रुपये लेकर कहीं जा रहा था तभी पुलिस को शक होने पर उसे ठंडी सड़क पर पकड़ लिया गया। जब उसकी तलाशी ली गई तो अफसर हैरान रह गए। उसके बैग में 24 लाख रुपये कैश था।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, जहांगीराबाद पुलिस ने भीम नगर दुर्गा मंदिर के पास की झुग्गी निवासी राजेश पाल को 24 लाख रुपये के साथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि आरोपी काले बैग में कैश लेकर डिलीवरी के लिए जा रहा था।

जब राजेश से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह पैसे दवाई विक्रेता सिद्धार्थ सिन्हा ने उसे दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने दवाई विक्रेता से भी पूछताछ की तो वो भी पैसों का स्त्रोत नहीं बता पाए।

इसके बाद पुलिस ने आयकर विभाग की इनवेस्टिगेटिव टीम को मामला सौंप दिया। विभाग ने पाल के बताए स्रोत की भी गहन पड़ताल की लेकिन इतने बड़े पैमाने पर नकदी जमा होने का कोई प्रमाण नहीं मिला।

आयकर विभाग ने आशंका जताई है कि पैसा हवाला रैकेट के जरिए कहीं पहुंचाया जा रहा था। पाल को केवल पैसा एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का आदेश दिया गया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस पैसे का उपयोग चुनाव के दौरान किया जाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *